Choudhary Mehboob Ali Kaisar

MP-LS, Khagaria

BIHAR

About MP-LS

    Choudhary Mehboob Ali Kaisar is a Member of Parliament in the 16th Lok Sabha representing the Khagaria lok sabha constituency, Bihar. He won his seat in the lok sabha general election 2014 as a Lok Janshakti Party candidate.

LJP

Khagaria

Permanent Address    
175, Patliputra Colony,
Patna-800013, Bihar

09431023855, 09013869983 (M)

जानिये चौधरी महबूब अली  कैसर के बारे में

Know More About Choudhary Mahboob Ali Kaisar





 

Background : grandfather,  late Nawab Chaudhary Nazeerul Hasan, was twice nominated to the Assembly Council in Bihar in the erstwhile British Raj.  Father,  late Chaudhary Mohammad Salahuddin elected Member of Legislative Assembly,  Bihar 9 times (year 1957- 1989) from Simri Bakhtiarpur assembly constituency,  being in the cabinet for 2 terms. 

            Started political career as Youth Congress district President of Saharsa (3 years) ; went on to become President of Saharsa district Congress (4 years) and finally President,  Bihar State Congress Committee (3 years).  Also remained Secretary AICC (All India Congress Committee),  New Delhi for 3.5 years. 

Father's Name                       Choudhary Md. Salahuddin
Mother's Name                      Smt. Rahmat Banu
Date of Birth                          13 May 1958
Place of Birth                         Kolkata, West Bengal
Marital Status                         Married
Date of Marriage                    28 Mar 1981
Spouse's Name                      Smt. Sabiha Ali
No. of Sons                            1
No.of Daughters                    2
Educational Qualifications    B.A. (Hons.) History
                                                 Educated at Aligarh Muslim University, Aligarh, Uttar Pradesh
Profession                              Agriculturist, Political and Social Worker
Permanent Address    
175, Patliputra Colony,
Patna-800013, Bihar
09431023855, 09013869983 (M)
Present Address    
403, Narmada Apartment, Dr. B.D. Marg,
New Delhi-110001
09013869983 (M)
Positions Held

           Elected thrice to State Legislative Assembly in  1995 to 2000; 2000 to 2005 (minster of state,  Science & technology and Higher Education, government of Bihar) and again in 2009 in by-election. 
          Member of Waqf Council of India (2015 to date) 
          Member, AMU (Aligarh Muslim University) Court (2015 to date)  
          Chairman,  Haj Committee of India (2016 to date) 
2008 - 2010                         President, Bihar Pradesh Congress Committee
May, 2014                           Elected to 16th Lok Sabha from Khagaria constituency, Bihar.
1 Sep. 2014 onwards          Member, Standing Committee on Personnel, Public Grievances, Law and Justice
15 Sep. 2014 onwards        Member, Committee on Private Members` Bills and Resolutions
Member, Consultative Committee, Ministry of Tourism and Culture
Favourite Pastime and Recreation
Shooting,  Music, Reading andTraveling.
Countries Visited             Bangladesh, Belgium, France, Germany, Holland, Iran, Luxembourg, Nepal, Saudi Arabia, Thailand, U.A.E, U.K. and U.S.A.

चौधरी महबूब अली  कैसर का जनता के लिए सन्देश

Choudhary Mahboob Ali Kaisar's Message for Public



 

         नमस्कार! मैं चौधरी महबूब अली आप सब का अपना, आप का हमदम, हमसफ़र! मुझे राजनीति में रहकर जनसेवा करने की तालिम और सुख-दुख में साथ देने का हुनर विरासत में मिला है। एक सांसद के रूप में क्षेत्र के विकास की जिम्मेदारी को प्राथमिकता में सब से ऊपर रखता हूँ। मेरा सदैव प्रयास रहा है कि क्षेत्र में अर्से से लंबित बड़ी समस्याओं का समाधान किया जा सके। वर्षों से रूके पड़े डुमरी पुल  का निर्माण पूर्ण होने वाला है जो सहरसा-खगड़िया की लाईफलाईन होगी। ग्रामीण इलाकों में पक्की सड़कों की कई परियोजनाओं को पूरा किया जा चुका है। शौचालय निर्माण, घर-घर बिजली कनेक्शन, सिंचाई के लिए विद्युत आपूर्ति, जल निकासी के लिए नाली निर्माण जैसे कई जनहित के कार्य आम जनता के सहयोग से ही पूर्ण हो पाये हैं। आप का इसी तरह सहयोग मिलता रहे; ताकि मैं आप की सेवा कर गौरवान्वित महसूस करता रहूँ ।

लोकतन्त्र इण्डिया (https://www.loktantraindia.in) के होमपेज पर स्थित 'मुझे कुछ कहना है' (I want to say) के माध्यम से आप अपनी बात, समाज की बात और समस्या की बात सीधे मुझ से करें। धन्यवाद!

मुझे इस लिंक पर भी देखें : https://www.youtube.com/edit?o=U&video_id=uZ1TDFV7mNM

चौधरी महबूब अली  कैसर द्वारा जनहित में किये गये कार्य

Choudhary Mahboob Ali Kaisar's Works for Public   



 

बृहस्पतिवार, 7 मार्च 2019

सांसद चौधरी महबूब अली का सार्थक प्रयास-अब कोपरिया पर रुकेगी जानकी एक्सप्रेस

खगड़िया। सहरसा से चलकर जयनगर तक जाने वाली जानकी एक्सप्रेस अब कोपरिया स्टेशन पर भी रुकेगी। खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने जानकी एक्सप्रेस का कोपरिया स्टेशन पर ठहराव के बाद, उसे झंडा दिखाकर रवाना किया। लंबे अरसे से स्थानीय लोग की मांग थी कि जानकी एक्सप्रेस कोपरिया स्टेशन पर भी रुके। खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने इस अवसर पर आए तमाम लोग को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि अरसे से लोग की जो मांग थी वो पूरी हो गई। उन्होंने कहा कि इसके लिए वे लगातार रेलवे मंत्रालय और वरिय रेल अधिकारियों से संपर्क में रहे और इस दिशा में कार्य करते रहे। इस अवसर पर रेलवे के डीआरएम एवं इस आंदोलन में सक्रिय रुप से लगे तमाम लोग का धन्यवाद करते हुए चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि जानकी एक्सप्रेस ट्रेन के कोपरिया में ठहराव से लोग की समस्या समाप्त हुई। दूर दराज से आए लोग ने सांसद का तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि सांसद रहते हुए चौधरी महबूब अली कैसर ने खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के हर ईलाके में रेलवे की तरफ से कई ऐसे कार्य करवाए जो आज तक नहीं हुआ। चौधरी महबूब अली ने कहा कि सांसद बनने के बाद  खगड़िया लोकसभा क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता में सबसे उपर रहा। जब भी और जहां भी जरुरत हुई, वे क्षेत्र के विकास के लिए गए, सड़क से संसद तक क्षेत्र के विकास को उचित प्लैटफार्म पर उठाय़ा और अरसे से लंबित कई ऐसे कार्य करवाए जो आज तक नहीं हो पाए थे। कोपरिया पर जानकी एक्सप्रेस का ठहराव भी इसी संघर्ष का परिणाम है। इस अवसर पर उपस्थित लोग ने सांसद महबूब अली कैसर के जयकारे भी लगाए।


 मंगलवार, 5 मार्च 2019

 मुंबई में हज कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक 

मुंबई। हज कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक मंगलवार को हुई। मुंबई के हज भवन में आयोजित इस बैठक में हाजियों को दी जाने वाली सुविधा को लेकर मंथन हुआ। इस साल से हज में जाने वाले हाजियों का कोटा बढ़ा दिया गया है। बैठक में हाजियों को हवाई यात्रा में मिलने वाली सुविधा प्रमुखता से उठा। हज कमेटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि हाजियों को कोई परेशानी न हो और वे कम खर्च में हज कर पाएं, इसके लिए लगातार मंथन होता है। महबूब अली ने कहा कि हाजियों को ले जाने के लिए एअर इंडिया और सऊदी अरब एअरलायंस का अमूमन उपयोग होता है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अभी मुद्दा एल-1 और एल-2 का है, यानी किराए को लेकर एअर इंडिया और सऊदी अरब एअरलायंस के कोटेशन में जो अंतर आ रहा है उसे दूर करने के उपाय किए जा रहे हैं। हज कमेटी ऑफ इंडिया भारत सरकार के अल्पसंख्यक मंत्रालय को इस बाबत अपनी अनुशंसा भेजेगा। निर्णय हो जाने के बाद इसे हज कमेटी के वेबसाईट पर डाल दिया जाएगा। हज कोटा बढ़ा कर 2 लाख किए जाने को लेकर किए गए सवाल पर चैयरमैन चौधरी महबूब अली कैसर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इसका क्रेडिट सबसे पहले तो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को दिया जाना चाहिए। हालिया सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के भारत दौरे पर कोटा बढ़ाने की बात प्रधानमंत्री ने मजबूती से रखा, जिसका परिणाम भी मिला। इसके साथ ही इस दिशा में हज कमिटी ऑफ इंडिया और केन्द्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय की सकारात्मक पहल भी काबिलेगौर है। चेयरमैन कैसर ने इस साल जुलाई में होने वाले हज की तैयारियों को लेकर कहा हज कमेटी के सभी सदस्य इस दिशा में लगातार काम कर रहे हैं , जिससे हाजियों को हज के दौरान किसी भी तरह की कोई समस्या न हो।    


शुक्रवार, 1 मार्च 2019

सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के वाशिन्दों को मिली दो नयी सड़कें

सिमरी बख्तियारपुर। सांसद निधि क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत खगड़िया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र में दो सड़कों का निर्माण कराया गया। सांसद चौधरी में सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के प्रयास से कई सड़कों के निर्माण सांसद निधि क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत किये गये। नयी दो सड़कों का उद्घाटन सांसद कैसर ने किया। पहली सड़क सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र में पड़नेवाले एनएच 107 के निकट स्थित कब्रिस्तान से गुलठेर शर्मा के घर तक बनायी गयी। इस सड़क पर मिट्टी भरायी एवं सोलिंग कार्य किया गया। इसी तरह दूसरी सड़क भी सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र में ही बनायी गयी है। यहाँ आरईओ सड़क की पीसीसी ढलाई करायी गयी है। यह ढलाई फिरोज के घर से नसीम शाह के आवास तक हुई है। उद्घाटन के पश्चात् सांसद कैसर ने कहा कि खगड़िया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की सीमा बड़ी है। इस के अन्तर्गत खगड़िया, सहरसा और समस्तीपुर के इलाके पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि वे घूम-घूमकर जनसमस्याओं का जायजा लेते हैं। इसी का परिणाम है कि उन्होंने यातायात के लिए सब से ज़रूरी चीज सड़क पर ज़्यादा ध्यान दिया। सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के लोग इस नयी सड़कों को पाकर बेहद खुश हैं।


शुक्रवार, 1 मार्च 2019

टी 4 से मोरकाही व टी 1 से पुरैनी तक की दो सड़कों का लोकार्पण

सिमरी बख्तियारपुर। खगड़िया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में स्थानीय सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत भी कई सड़कों का निर्माण अपने क्षेत्र में करवाया है। इस योजना के तहत सिमरी बख्तियारपुर में टी 04 से मोरकाही तक की सड़क का निर्माण कराया गया। साथ ही टी 01 से पुरैनी तक की सड़क का भी निर्माण करवाया गया। यह सड़क भी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत निर्मित हुई। इन दोनों सड़कों का उद्घाटन खगड़िया के लोकसभा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने किया। इन दोनों सड़कों ने स्थानीय लोग के दैनिक जीवन को सरल बना दिया है। मोरकाही और पुरैनी के अलावा दर्जनों गाँवों के लोग को इन सड़कों से प्रत्यक्ष लाभ होगा। कार्यक्रम के दौरान सांसद ने कहा कि उन्होंने जो वायदा किया, उसे अवश्य पूरा किया। 


बृहस्पतिवार, 28 फरवरी 2019

रानीबाग 107 ढाला को मिली नयी सड़क, विकास के आधार पर वोट माँगने का हक़

सिमरी बख्तियारपुर। सांसद निधि क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर प्रखण्ड के रानीबाग 107 ढाला से पश्चिम मालगोदाम की तरफ जानेवाली सड़क की पीसीसी ढलाई करायी गयी। इस का लोकार्पण स्थानीय लोकसभा संासद चौधरी महबूब अली कैसर ने किया। इस इलाके के लोग पक्की सड़क पाकर अत्यन्त खुश नज़र आये। वहाँ के रहनेवालों ने कहा कि वर्षों से इस सड़क के निर्माण का इन्तज़ार था। अब सांसद कैसर ने हमारी माँग पूरी कर दी। सांसद के इस कार्य के लिए लोग उन्हें याद करते दीखे। सड़क लोकार्पण के दौरान सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि वे सदैव जनता के कार्य को लेकर ही व्यस्त रहते हैं। विदित हो कि खगड़िया सांसद ने सांसद निधि का शत-प्रतिशत उपयोग विकास कार्यों में किया है। उन्होंने कहा कि पाँच वर्षों तक वे जनसेवा में लगे रहे। जनता से उन्होंने अपील की कि अब वे पूरे अधिकार से जनता से वोट माँगने के हक़दार हैं। जनता भी उन के कार्यों से प्रसन्न है। 


बृहस्पतिवार, 28 फरवरी 2019

रानीबाग को मिली नयी सड़क, किसानों-व्यापारियों को ज़्यादा लाभ

सिमरी बख्तियारपुर। सांसद निधि क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर प्रखण्ड क्षेत्र में पड़नेवाले राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या (एनएच) के किनारे स्थित रानीबाग मुहल्ले में मधुसूदन हसन की दूकान से लेकर नेशनल पब्लिक स्कूल तक जानेवाली सड़क की पीसीसी ढलाई करायी गयी। इस का उद्घाटन खगड़िया के लोकसभा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने किया। इस दौरान उपस्थित लोग को सम्बोधित करते हुए सांसद कैसर ने कहा कि पहले रानीबाग के लोग को एनएच जाने-लाने में समस्या होती थी। अब इस सड़क के बन जाने से न केवल एनएच से दूर-दराज जानेवालों को; बल्कि बाजार जाने और अन्य कार्यों के लिए भी आवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि इस से स्थानीय किसानों को अपनी उपज को एनएच के माध्यम से दूर के बाजारों में भी भेजना आसान हो गया। इसी तरह व्यापारियों को भी कई प्रकार के लाभ होंगे। इस दौरान स्थानीय लोग की भारी भीड़ सांसद को सुन रही थी। लोग सांसद कैसर के पक्ष में नारे भी लगाये और पुनः उन्हें ही लोकसभा सांसद के तौर पर चुनने का ऐलान किया।


बृहस्पतिवार, 28 फरवरी 2019

धूल-कीचड खत्म, पक्की सड़क का उपहार पाकर कैसर के पक्ष में वोट करेंगे लोग

सिमरी बख्तियारपुर। सांसद निधि क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र में पड़नेवाले समस्तीपुर मस्ज़िद के निकट से उर्दू कन्या मध्य विद्यालय तक जानेवाली सड़क की स्थिति अत्यन्त दयनीय थी। मस्ज़िद में नमाज अदा करने आनेवाले मुस्लिम श्रद्धालुओं को क्षतिग्रस्त सड़क से गुजराना पड़ता था। इसी तरह उर्दू कन्या मध्य विद्यालय में पढ़नेवाली बच्चियों को भी विद्यालय आने और पुनः घार लौटने के दौरान काफ़ी फ़जीहत झेलनी पड़ती थी। कई बच्चियाँ तो सड़क के कारण विद्यालय जाना ही छोड़ दिया था। इसी तरह विद्यालय में आनेवाले शिक्षकों को भी दिक्कत झेलनी पड़ती थी। स्थानीय लोग खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के अपने सांसद चौधरी महबूब अली कैसर से इस सड़क के पुनरुद्धार की माँग की थी। समय पर सांसद ने उन की माँग पूरी की और पक्की सड़क का तोहफ़ा मौलवी, नमाजियों विद्यार्थियों सहित सभी स्थानीय लोग को दिया। सड़क के उद्घाटन के अवसर पर सांसद कैसर ने कहा कि अब सालोंभर पक्की सड़क का आनन्द मिलेगा। उन्होंने कहा कि न गर्मी में धूल की फिकर होगी और न बरसात में कीचड़ की समस्या। सांसद कैसर से स्थानीय लोग ने कहा कि उन्हें ऐसा ही दिलेर सांसद चाहिये। स्थानीय वाशिन्दों ने कहा कि वे लोकसभा आम निर्वाचन में पुनः कैसर को ही अपना वोट देंगे। 


बृहस्पतिवार, 28 फरवरी 2019

नादो पोखर से ईदगाह तक पक्की सड़क लोकार्पित, लोकसभा चुनाव में पक्ष में करें मतदान

सिमरी बख्तियारपुर। सांसद निधि क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र में पड़नेवाले समस्तीपुर नादो पोखर से ईदगाह तक जानेवाली सड़क की मिट्टी भराई करायी गयी। इस के बाद सड़क पर सोलिंग हुई और पीसीसी ढलाई करायी गयी। इस सड़क का उद्घाटन खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने की। विदित हो कि इस सड़क के पक्की नहीं रहने की स्थिति में स्थानीय लोग को काफ़ी दिक्कत होती थी। बरसात के दिनों में स्थिति नारकीय हो जाती थी। ईद या अन्य मौके पर ईदगाह जाने में पैदल लोग के गिरकर चोटिल होने का और बाइक, साइकिल या अन्य वाहनों से जाने पर हिचकोले खाने अथवा दुर्घटना होने के कई वारदात हुए। इन दिक्कतों को भाँपकर सांसद कैसर ने लोग को स्थायी सुविधा दी और पक्की सड़क का तोहफा पाकर लोग सांसद की प्रशंसा कर रहे हैं। सांसद ने इस अवसर पर कहा कि उन्होंने जनता का काम किया, अब जनता की बारी है कि वह लोकसभा आम चुनाव में उन के पक्ष में मतदान करें; ताकि वे दुबारा नये जोश के साथ क्षेत्र का विकास कर सकें। 


बृहस्पतिवार, 28 फरवरी 2019

सभी क्षेत्रों में किये विकास कार्य, 2014 की तरह इस बार भी जनता के प्रेम की आशा

खगड़िया। निरन्तर जनता की प्रगति के कार्य में संलग्न रहनेवाले सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि अब समय आ गया है कि मैं जनता से अपने विकास कार्यों के आधार पर वोट माँगूँ। खगड़िया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत कई विकास कार्यांे के लोकार्पण और शिलान्यास करने के दौरान स्थानीय सांसद श्री कैसर ने आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा- जिस प्रकार वर्ष 2014 में जनता ने मुझे मतदान के माध्यम से प्यार दिया और पाँच वर्षों के लिए लोकसभा में अपना प्रतिनिधि बनाया, उसी प्रकार इस बार भी मैं आप का प्यार-मोहब्बत चाहता हूँ। उन्होंने लोकतन्त्र में जनप्रतिनिधि और जनता के बीच के रिश्ते को रेखांकित करते हुए कहा कि जो जनता के लिए निर्धारित विकास कार्यांे और परियोजनाओं से जनता को लाभान्वित न करे, वह जनप्रतिनिधि नहीं हो सकता। सांसद कैसर ने कहा- मैं अपने क्षेत्र विकास योजना की 100 प्रतिशत राशि का उपयोग खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के विकास में खर्च किया है। क्षेत्र में जहाँ नयी सड़कों के कई तोहफ़े दिये गये, वहीं पुरानी सड़कों की बेहतरीन मरम्मत की गयी। पेयजल के लिए नये चापानल लगवाये तो वहीं कुओं-तालाबों की उड़ाही की गयी। डुमरी पुल सहित सैकड़ों बड़े और छोटे पुलों के निर्माण कर कई क्षेत्रों को बरसात में भी सुगम यातायात की सुविधा मुहैया करायी गयी। हजारों शौचालयों के निर्माण व्यक्तिगत स्तर पर, विद्यालयों में और अन्य जगहों पर किये गये।  


बृहस्पतिवार, 21 फरवरी 2019

खगड़िया में प्रधानमंत्री कौशल विकास केन्द्र से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

खगड़िया। युवाओं को रोजगार के अवसर मिले, इसके लिये खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर हमेशा सक्रिय रहते हैं। खगड़िया में ऐसे ही कौशल विकास केन्द्र का उद्घाटन बृहस्पतिवार को सांसद महबूब अली कैसर ने किया। इस दौरान पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। खगड़िया ज़िले के अलग अलग इलाके से आये युवाओं ने सांसद कैसर को इसके लिये तहे दिल से शुक्रिया अदा किया। सांसद चौधरी महबूब अली ने इस अवसर पर उपस्थित लोग से कहा कि इसके लिये वे लगातार कोशिश में लगे रहे, हर स्तर पर उनका प्रयास रहा कि युवाओं को हुनरमंद बनाकर उन्हें सशक्त बनाया जाये। उन्होंने कहा कि खगड़िया बहुत पिछड़ा ज़िला है इसलिये सांसद बनने के बाद ही हमेशा उनकी कोशिश रही कि क्षेत्र की जनता की समस्याओं का समाधान निकले, पुल- पुलिया हो या सड़कों का जाल या क्षेत्र में रेल विभाग की तरफ से किये गये विकासात्मक कार्य सब कार्य जनता को समर्पित हैं। अरसे से लंबित डुमरी पुल के जीर्णोधार के लिए लंबी लड़ाई उन्होंने लड़ी, लेकिन आवागमन के लिए शुरु किये गये डुमरी पुल को लेकर लोगों का आशिष उन्हें सुकून देता है। फुड पार्क के जरिये नौजवानों के लिये रोजगार के अवसर एवं किसानों की आय बढ़ाने के लिये उनके सकारात्मक प्रयास में कौशल विकास केन्द्र की शुरुआत एक ऐसी कड़ी जोड़ने वाला होगा, जिससे युवा हुनरमंद होकर न केवल खुद को; बल्कि समाज को भी सशक्त बनाने कि  दिशा में बढ़ रहे कदम का हिस्सा बनेंगे। 


शुक्रवार, 25 जनवरी 2019

दो उच्चस्तरीय आरसीसी पुलों के निर्माण आरम्भ, तकलीफ से छुटकारा शीघ्र

खगड़िया। सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने गणतन्त्र दिवस के पूर्व दिवस को अपने क्षेत्र की जनता को नायाब तोहफा दिया। इस दिन उन्होंने जनता की चिर-प्रतीक्षित माँग को पूरा किया। खगड़िया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत पड़नेवाले अलौली विधानसभा क्षेत्र में एक स्थानीय नदी के कारण लोग को काफ़ी कठिनाई हो रही थी। बरसात और बाढ़ के दौरान तो कहीं जाना मुनासिब ही नहीं हो पाता था। ऐसे में लोग सांसद कैसर से मिलकर अपनी समस्या रखी। तब उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की कई परियोजनाओं का कार्यान्वयन अपने संसदीय क्षेत्र में करवाया। इसी के तहत सांसद कैसर ने सोनमनकी से आनन्दपुर मारण पथ में चौथे किलोमीटर के 3120 चैनेज पर पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इसी तरह सोनमनकी से आनन्दपुर मारण पथ के ही दूसरे किलोमीटर पर 1400 चैनेज पर भी पुल का शिलान्यास सांसद कैसर ने किया। शिलान्यास के साथ ही इन दोनों पुलों के निर्माण कार्य आरम्भ हो गये। सांसद ने बताया कि निर्माण सामगियाँ निर्माण स्थल पर पर्याप्त मात्रा में इकट्ठा कर ली गयी है, इसलिए निर्माण कार्य तेज गति से होगा। ये दोनों उच्चस्तरीय आरसीसी पुल होंगे। इस अवसर पर अलौली के विधायक चन्दन कुमार भी उपस्थित थे। शिलान्यास स्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने कहा कि हर समस्या के समाधान के साथ वेलोग अपने साथ सांसद चौधरी महबूब अली कैसर को खड़ा पाते हैं। अब यह पुल बन जायेगा तो पढ़नेवाले लड़के-लड़कियों के अलावा किसान और छोटे-बड़े कारोबारियों को काफ़ी फायदा होगा। सांसद श्री कैसर ने जनसमूह से कहा- वे पहले की तरह ही जनता की हर समस्या से रू-ब-रू होते हैं और चाहे जिस स्तर पर जाकर समाधान करना पड़े, हम करते हैं। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि इस बार बरसात में तकलीफ नहीं होगी; क्योंकि उस के पूर्व ही पुल बनकर तैयार हो जायेगा।


बृहस्पतिवार, 24 जनवरी 2019

सामुदायिक भवन लोकार्पित, जनता का काम न करनेवाले नेताओं से बचने की सलाह

हसनपुर (समस्तीपुर)। सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत लोकसभा में खगड़िया संसदीय क्षेत्र का जनप्रतिनिधित्व करनेवाले चौधरी महबूब अली कैसर ने सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया। खगड़िया संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत समस्तीपुर जिले का हसनपुर प्रखण्ड भी आता है। हसनपुर प्रखण्ड के देवधा पंचायत के शकरडीहा गाँव में सामुदायिक भवन का निर्माण किया गया है। 6 लाख 90 हज़्ाार रुपये की लागत वाले सामुदायिक भवन की माँग स्थानीय लोग काफी समय पूर्व से कर रहे थे। अब उन की माँग पूरी हो गयी है तो लोग प्रसन्न हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि जून 2018 के प्रथम सप्ताह में ही इस सामुदायिक भवन के निर्माण की स्वीकृति सांसद कैसर के प्रयास से उन्हीं के स्थानीय क्षेत्र विकास फण्ड से मिली। खुशी इस बात की है कि छः महीनों में ही सामुदायिक भवन बनकर तैयार हो गया। इस अवसार पर सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि जो जनता के लिए काम न करे, वैसे नेताओं से जनता को सावधान रहना चाहिये। ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए सांसद ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव सम्पन्न होते ही उन के मन में आया था कि शकरडीहा के लोग को योजना का तोहफा देंगे। उन्होंने कहा कि गाँव-गाँव तक बिजली और सड़क की व्यवस्था की गयी है। सांसद कैसर ने कहा कि क्षेत्र में विकास के जो काम अधूरे हैं, उन्हें शीघ्र पूरा किया जायेगा। स्थानीय सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने प्रसन्नता व्यक्त की कि अब इस सामुदायिक भवन में आँगनबाड़ी केन्द्र भी चलेगा।


बृहस्पतिवार, 24 जनवरी 2019 

पौने नौ लाख की लागत से बनेगी सड़क, किया शिलान्यास

खगड़िया। स्थानीय सांसद चौधरी महबूब अली कैसर निरन्तर जनहित के कार्यों में संलग्न रहते हैं। क्षेत्र में पुल और सड़क को दुरुस्त करने और नयी सड़क-पुल के निर्माण को वे प्राथमिकता देते हैं। खगड़िया संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत पड़नेवाले समस्तीपुर जिले के इलाके में सांसद ने जनहित की कई योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इस संदर्भ में उन्होंने पौने नौ लाख रुपये से बननेवाली सड़क का शिलान्यास किया। यह सड़क रामबदन राय के घर से अयोध्या लॉज तक जायेगी। इस के निर्माण पर आठ लाख चौहत्तर हज़ार रुपये खर्च होंगे। रोसड़ा पथ निर्माण प्रमण्डल के अन्तर्गत इस सड़क का निर्माण होगा। सड़क के बन जाने से लोग को काफी सहूलियत होगी। इस लिंक पर क्लिक कर देखें कि सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने इस अवसर पर क्या-क्या कहा : https://www.youtube.com/watch?v=IXPbwunUhX4&t=13s


बृहस्पतिवार, 24 जनवरी 2019    

घर-घर जाकर सुनी समस्याएँ, मृतका को श्रद्धांजलि

हसनपुर (समस्तीपुर)। खगड़िया संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत समस्तीपुर जिले का हसनपुर प्रखण्ड भी पड़ता है। हसनपुर प्रखण्ड के देवधा पंचायत के शकरडीहा गाँव में स्थानीय सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने जहाँ सामुदायिक भवन का उद्घाटन किया, वहीं ग्रामीणों के घर-घर जाकर भी उन का हाल-चाल जाना और उन की समस्याएँ सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने सांसद को भरी सभा में चापानल, शौचालय और आवास योजनाओं का लाभ दिलाने पर धन्यवाद दिया। सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने शकरडीहा सहित देवधा पंचायत के अन्य गाँवों से भी जुटे सैकड़ांे ग्रामीणों से स्थानीय मुद्दों पर चर्चा की। सांसद ने कहा कि लोग अपनी समस्या उन्हें अवश्य बतायें; ताकि समस्या का त्वरित समाधान हो सके। अपने परिभ्रमण के दौरान सांसद कैसर देवधा पंचायत के देवधा पूरवारी टोला में पहुँच गये। देवधा पूरवारी टोले के रहनेवाले सत्यव्रत कंठ की माँ का कुछ दिन पूर्व निधन हो गया था। सांसद कैसर ने दुख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार को दिलासा दिलाया और मृतका की आत्मा की शान्ति की कामना की। सांसद क्षेत्र की जनता के सुख-दुख की घड़ी में साथ दिखायी देते हैं।


बृहस्पतिवार, 27 दिसम्बर 2018

प्रयास का फल : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीपी मंडल पुल का लोकार्पण किया

खगड़िया। खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के लगातार प्रयास का फल अब लोग को मिलने लगा, जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीपी मंडल पुल का लोकार्पण किया। इस के बन जाने से खगड़िया सहित सहरसा, मधेपुरा, सुपौल और पूर्णिया के लोग को काफी सहूलियत होगी। चौधरी महबूब अली कैसर ने बताया कि कोसी नदी पर एनएच 107 पर डुमरी घाट पर बना बीपी मंडल पुल वर्ष 2010 में क्षतिग्रस्त हो गया था। आठ साल से बंद बीपी मंडल पुल के पुनः चालू होने से खगड़िया के महेशखूँट से सिमरी बख्तियारपुर, सहरसा, मधेपुरा होते हुए पूर्णिया जाने में सहूलियत होगी। साथ ही पटना से पड़ोसी देश नेपाल जाना भी अब आसान हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और नंद किशोर यादव के साथ पटना से हवाई मार्ग द्वारा खगड़िया पहुँचे। यहाँ एनएच 107 पर बने बीपी मंडल पुल का सोनबरसा घाट पर उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया जिले में बृहस्पतिवार, 27 दिसम्बर 2018 को रिमोट का बटन दबाकर बीपी मंडल सेतु का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन किये जाने के साथ ही पुल पर भारी वाहनों का परिचालन शुरू हो गया। सांसद श्री कैसर ने उद्घाटन के लिए समय देने पर मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी ने कोसी तथा खगड़िया के लोग को अमूल्य सौगात दी है। उन्होंने कहा कि अब बदला घाट फंगो हॉल्ट से सहरसा की दूरी मात्र 15 किलोमीटर हो गयी है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि बिहार के किसी कोने से 5 घंटे में पटना पहुँचा जा सकता है। इस पर काम किया जा रहा है। कोसी की लाइफ लाइन पर वाहनों के परिचालन से कोसी के साथ बेलदौर का भी विकास होगा। बिहार में एक नया स्टेट हाइवे बनाया जायेगा। स्टेट हाइवे का काम जल्द ही में शुरू किया जायेगा। यहाँ चार नदियाँ हैं। सभी नदियों पर पुल बनाकर सहरसा, मधेपुरा, सुपौल को एक अलग सड़क से जोड़ा जायेगा। इस का भी डीपीआर तैयार करने को कहा गया है। करीब 56 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किये गये केबल ब्रिज पर उद्घाटन के बाद वाहनों का परिचालन होने लगा। इस मौके पर खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और नंद किशोर यादव भी मौजूद थे।


बुधवार, 26 दिसंबर 2018

पूर्व सिंधिया प्रखण्ड प्रमुख हीरा बाबू को श्रद्धा सुमन अर्पित

खगड़िया। खगड़िया संसदीय क्षेत्र के समस्तीपुर जिले के  सिंधिया प्रखण्ड प्रमुख रहे हीरा बाबू का निधन पिछले दिनों हो गया था। खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने बुधवार को स्व हीरा बाबू के परिजन से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की और दिवंगत हीरा बाबू की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किया। सांसद श्री कैसर ने परिवार को ढांढस बंधाया और कहा कि जितना सत्य जीवन है उतना ही सत्य मृत्यु भी है, इसलिए ऐसे समय में हमें धैर्य रखने की आवश्यकता है। उन्होंने श्रद्धांजलि देने उपस्थित लोगों से कहा कि हीरा बाबू क्षेत्र के विकास के लिए सदैव तत्पर रहते थे। वे समाज के जरुरतमंद लोग की मदद के लिए हमेशा आगे रहते थे।


बुधवार, 26 दिसंबर 2018

गोरदह कोशी धार पर उच्चस्तरीय पुल का शिलान्यास

खगड़िया। सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने बुधवार को गोरदह कोशी धार पर उच्चस्तरीय पुल का शिलान्यास किया। इसका निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत किया जाएगा। इस को बनाने में तकरीबन 6 करोड़ 54 लाख खर्च किये जाएंगे। 112.74 मीटर लंबे इस पुल के बन जाने से स्थानीय लोग को आवागमन की सुविधा मिलेगी। शिलान्यास के बाद खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि स्थानीय लोग को जल्द-से-जल्द सुविधा मिले, इस के लिए उन की सक्रियता हमेशा रहती है और इस पुल को जल्द बनाया जाय, इस दिशा में भी वे काम करेंगे।


बृहस्पतिवार, 29 नवंबर 2018

मेगा फूड पार्क : किसान होंगे खुश, युवाओं को मिलेगा रोजगार

खगड़िया। ज़िले के मानसी में प्रिस्टीन मेगा फूड पार्क का बृहस्पतिवार को उद्घाटन समारोह सम्पन्न हुआ। मेगा फुड पार्क का बुनियादी ढ़ांचा तैयार कर लिया गया है, लेकिन कुछ काम अभी बचा रह गया है, इसके पूरा होते ही बिहार का पहला मेगा फुड पार्क अस्तित्व में आ जाएगा। इस समारोह में केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री श्रीमती हरसिमरत कौर बादल, राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर मौजूद थे। इस अवसर पर बोलते हुए सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि मेगा फुड पार्क के अस्तित्व में आ जाने से सबसे ज्यादा फायदा किसानों को होगा और इलाके के लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। सांसद श्री कैसर ने कहा कि किसान की सीधी पहुंच फैक्टरी तक होगी और बिचौलिये से उन्हें छुटकारा मिल जाएगा। दरअसरल मेगा फुड पार्क का मकसद किसान, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और खुदरा बिक्रेताओं को एक साथ लाते हुए कृषि उत्पादन को बाज़ार से जोड़ने का मजबूत तंत्र उपलब्ध कराना है। इससे किसानों की आय में वृद्धि एवं ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार के अवसर सृजित होंगे। खगड़िया के प्रिस्टीन मेगा फूड पार्क में आधारभूत संरचना जैसे सड़क, बिजली, कोल्ड स्टोरेज एवं उपलब्ध औद्योगिक भूखंडों में खाद्य प्रसंस्करण यूनिटों की स्थापना के लिए बुनियादी संरचना तैयार कर ली गई है। खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने प्रिस्टीन मेगा फुड पार्क के प्रबंधन से कहा कि जल्द से जल्द बचे हुए काम को पूरा कर लें, जिससे इस इलाके के किसानों को इसका लाभ यथाशिघ्र मिलने लगे और खगड़िया के युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलने लगे। देश में अब तक बारह मेगा फुड पार्क कार्यशील हैं। सांसद श्री कैसर ने उम्मीद जताई कि जल्द ही खगड़िया का मेगा फूड पार्क भी काम करने लगेगा जिससे इलाके के किसान के जीवन स्तर में सुधार होगा खुशहाली आएगी।


बुधवार, 28 नवंबर 2018

ज़िले में धूमधाम से मना पार्टी का स्थापना दिवस समारोह

खगड़िया। लोक जनशक्ति पार्टी का 19 वां स्थापना दिवस समारोह खगड़िया के टाउन हॉल में धूमधाम से मनाया गया। ज़िले के हर पंचायत से कार्यकर्ताओं की टोली इस कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची। खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने अन्य नेता और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर केक काटा। सांसद श्री कैसर ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के मजबूत स्तंभ होते हैं, उनकी संकल्प शक्ति से पार्टी और मजबूत होती है। खगड़िया सांसद महबूब अली कैसर ने पार्टी के स्थापना दिवस पर सभी कार्यकर्ताओं से पार्टी और संगठन की मजबूति का संकल्प लेने का आह्वान किया। समारोह में आए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सांसद श्री कैसर की भूरी-भूरी प्रशंसा की और कहा कि वे जननेता हैं। कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या लेकर अगर सांसद के पास पहुंचता है, उसे खाली हाथ नहीं लौटना पड़ता है। सांसद महबूब अली कैसर अपनी तरफ से पूरा प्रयास करते हैं। इसके साथ ही क्षेत्र में हमेशा सक्रिय रहने के साथ विकास के हर पहलूओं पर विशेष नज़र और निगरानी रखते हैं।


रविवार, 25 नवंबर 2018

सड़क से मिलेगी राहत

हसनपुर। खस्ताहाल सड़क लोगों के लिए परेशानी का सबब बना रहा। बारिश के मौसम में स्थिति और भयावह हो जाती है। अपनी समस्याओं की गुहार लोगों ने खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर से भी लगाई। सांसद महबूब अली कैसर ने रविवार को देवधा पंचायत से झरही तक ईंट सोलिंग एवं पीसीसी सड़क का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बोलते हुए सांसद श्री कैसर ने कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान उनकी प्राथमिकता में सबसे ऊपर होता है। उनकी कोशिश होती है कि लोगों की अपेक्षा पर वे खरा उतरें। स्थानीय लोगों ने भी कहा कि सांसद श्री महबूब अली राजनेता से ज्यादा जननेता हैं। जब भी लोगों ने उनके सामने समस्या रखी व आगे बढ़कर उसका समाधान निकाले।


रविवार, 25 नवंबर 2018

अग्रसेन भवन में मिलेगा अब शुद्ध पानी

हसनपुर। सामाजिक कार्यों के लिए उपयोग में आने वाले हसनपुर बाज़ार के अग्रसेन भवन में अब नहीं होगी शुद्ध पानी की दिक्कत। खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने रविवार को  मारवाड़ी समाज की मांग पर अग्रसेन भवन में मिनी आरओ प्लांट का शिलान्यास किया। बहुत जल्द ही आरओ प्लांट काम करने लगेगा। इलाके के लोग सांसद श्री कैसर के इस पहल का तहे दिल से शुक्रिया अदा कर रहे हैं। सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि समाज के लोगों के इस मांग को उन्होंने पूरा किया। इससे किसी भी तरह के सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने में लोगों को पहले आने वाली दिक्कतों से छुटकारा मिल जाएगा।

 

 


बृहस्पतिवार, 23 नवंबर 2018

इस्लामिया उच्च विद्यालय की समस्याओं का जल्द निकलेगा समाधान

सिमरी बख्तियारपुर। इस्लामिया उच्च विद्यालय में 12 वीं तक की पढ़ाई होती है। दूर-दराज इलाके से बच्चे इस स्कूल में पढ़ने आते हैं। शिक्षकों की कमी से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है। खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने बृहस्पतिवार को इस अल्पसंख्यक स्कूल का दौरा किया और यहां की समस्याओं के बारे में बात की। उन्हें बताया गया कि स्कूल में अतिथि शिक्षकों की बहाली नहीं हो पाई है। सामान्य विद्यालय में अतिथि शिक्षकों की बहाली हो गई है जबकि शिक्षा विभाग द्वारा अल्पसंख्यक विद्यालय में अभी तक अतिथि शिक्षकों की बहाली का आदेश भी नहीं जारी किया गया है। सांसद महबूब अली कैसर ने कहा कि ये गंभीर मामला है और इस मुद्दे को वे मुख्यमंत्री के समक्ष उठाएंगे और जल्द ही इसका समाधान निकाल लिया जाएगा। विद्यालय परिसर का भ्रमण करने के बाद श्री कैसर ने आश्वस्त किया कि विद्यालय परिसर में अधूरे बने भवन को पूरा करने और खपड़ैल भवन को छतदार अपने फंड से करवाएंगे। इसके साथ ही सांसद महबूब अली कैसर ने कहा कि बहुत जल्द स्कूल परिसर सोलर लाईट से जगमग करेगा।   


बृहस्पतिवार, 23 नवंबर 2018

सिमरी बख्तियारपुर में मुशायरा व कवि सम्मेलन का उद्घाटन

सिमरी बख्तियारपुर। खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली ने सिमरी बख्तियारपुर के एम एन डी हाई चकभारो में आयोजित मुशायरा व कवि सम्मेलन का उद्घाटन बृहस्पतिवार को किया। चौधरी महबूब अली अपने क्षेत्र में हमेशा सक्रिय रहते हैं। सब तरह के कार्यक्रम में शिरकत कर लोगों का हौसला बढ़ाते हैं। मुशायरा व कवि सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए श्री कैसर ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में शामिल होकर उन्हें अच्छा लगता है। मुशायरा व कवि सम्मेलन के जरिये समाज की गुढ़ बातें सरलता से लोगों तक पहुंचती है और समाज में एक सकारात्मक संदेश जाता है।


बृहस्पतिवार, 15 नवम्बर 2018

प्रतिमा अनावरण : शत्रुघ्न प्रसाद सिंह के नक्श-ए-क़दम पर चलकर होगा समरस समाज का निर्माण 

सिमरी बख्तियारपुर। शत्रुघ्न प्रसाद सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर थे। बतौर उद्घाटनकर्ता राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर शामिल हुए। महान समाजसेवी शत्रुघ्न प्रसाद सिंह स्थानीय बलवाहाट के शंकरपुर के रहनेवाले थे। आयोजित समारोह में जनसमूह को सम्बोधित करते हुए चौधरी महबूब अली कैसर ने शत्रुघ्न प्रसाद सिंह के व्यक्तित्व का बखान करते हुए कहा कि उन के नक्श-ए-क़दम पर चलकर ही हम समरस समाज का निर्माण कर सकते हैं। उन्होंने शत्रुघ्न बाबू को महान राष्ट्रभक्त बताते हुए कहा कि हमें भी देश की एकता व अखण्डता के ??


शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2018

बहुप्रतीक्षित माँग पूरी, जल्द बनेगा उच्च स्तरीय पुल

खगड़िया। आम तौर पर जनप्रतिनिधि जनसमस्याओं को दरकिनार करते रहते हैं, मगर हमारे सांसद ने हमें वो तोहफा दिया जिस की माँग और ज़रुरत वर्षों से थी। खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़नेवाले सिमरी बख्तियारपुर के लोग कुछ ऐसी ही बात कर रहे थे, जब सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने सिमरी बख्तियारपुर के गौरदह नदी पर बननेवाले उच्च स्तरीय पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास कर रहे थे। इस पुल के निर्माण की माँग ग्रामीणों ने पूर्व के जनप्रतिनिधियों से भी की थी, परन्तु वह माँग उस दौरान पूरी न हो सकी। अब जब चौधरी कैसर ने जनप्रतिनिधित्व की जिम्मेवारी संभाली तो क्षेत्र में हर तरफ विकास की नई बयार बह रही है। उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा कि 6 करोड़ 54 लाख 43 हजार रुपये की लागत से बनने वाली इस पुल की लंबाई 112 मीटर होगी। इस का मानक अत्यंत उच्च स्तर का होगा। यह पुल सिमरी बख्तियारपुर के खम्हौती से गौरदह गाँव होते हुए कोशी बांध तक आवागमन में सहूलियत प्रदान करेगी। खगड़िया और सहरसा दोनों ज़िलों के लोग इस पुल से लाभान्वित होंगे।


शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2018

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बढ़ रहा देश, होगा हर समस्या का समाधान

खगड़िया। एनडीए के नेतृत्व में देश और प्रदेश में विकास की तेज रफ्तार जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल शासन से जहां देशवासियों में खुशी व्याप्त है, वहीं बिहार में भी एनडीए की सरकार से अंतिम पायदान के लोग तक विकास की किरण पहुँच रही है। खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने क्षेत्र की जनता को पुलों और सड़क के 18 करोड़ रुपये से अधिक का तोहफा देने के दौरान उपस्थित हज़ारों लोग को संबोधित कर रहे थे। श्री कैसर ने आगे कहा कि उन की प्राथमिकता में जरुरतमंद लोग की ज़िन्दगी में खुशहाली का दीपक जलाना सब से ऊपर रहता है। इसीलिए मैं अधिकतर समय क्षेत्र की जनता की समस्याओं के समाधान पर केन्द्रित रखता हूँ। उन्होंने क्षेत्र की जनता से कहा कि वे कभी भी किसी भी समस्या को लेकर उन के सामने आ सकते हैं। श्री कैसर ने कहा कि आप के और आप के सांसद के बीच कोई रुकावट नहीं है, आप बेफिक्र रहें, आप की हर समस्या का समाधान ज़रूर होगा। उन्होंने घोषणा की कि गौरदह नदी पर बनने वाले उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कार्य अगले बरसात से पहले पूरा कराने के लिए वे स्वयं निर्माण एजेंसी व अभियंताओं के संपर्क में हैं।


शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2018

सड़क से सुकून

खगड़िया। अब हुसैनचक चौक से बदिया तक जाने में ग्रामीणों को हिचकोले नहीं खाना पड़ेगा। विकास के लिए सदैव तत्पर रहनेवाले खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने 90 लाख रुपये से बननेवाली नई सड़क का शिलान्यास किया। यह पक्की सड़क ना केवल गाँवों को जोड़ेगी, बल्कि शहरों तक जाने में सहूलियत प्रदान करेगी। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि यह सड़क इतनी जर्जर थी कि इस पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था। पिछली बार क्षेत्र भ्रमण के दौरान मैंने महसूस किया कि शीघ्र ही इस का निर्माण कराना ज़रूरी है। अब स्थानीय लोग को सुकून है कि उन की समस्याओं से उन्हें जल्द ही निजात मिल जाएगी। 


शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2018

नए पुल से बढ़ेगा व्यापार, किसानों को राहत

खगड़िया। लोकसभा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने सिमरी बख्तियारपुर में बाढ़ और बरसात के दिनों में भी आवागमन को सुचारु बनाये रखने के लिए सौरबाजार पथ के ढाँव गाँव के निकट एक पुल की आधारशिला रखी। 2 करोड़ 72 लाख रुपये से इसका निर्माण होगा। अभी इसी स्थान पर अत्यंत कमजोर पुल है जो नये पुल के बनने पर समाप्त कर दिया जाएगा। सांसद श्री कैसर ने बतााया कि पुराने पुल इतने कमजोर हो चुके हैं कि भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह ठप है। अब नये पुल के बन जाने से ना केवल व्यापार में बढ़ोत्तरी होगी; बल्कि किसानों को भी कच्चा माल लाने और बाज़ार तक तैयारी कृषि उत्पाद को भेजने में सहूलियत होगी। स्थानीय विद्धार्थी भी इस पुल के माध्यम से आसानी से अपने शिक्षण संस्थान तक पहुंच पायेंगे और देश की प्रगति में अपना योगदान देंगे।


शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2018

7 करोड़ 84 लाख के दो पुलों के निर्माण कार्य की आधारशिला 

खगड़िया। लोकसभा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने सिमरी बख्तियारपुर में 7 करोड़ 84 लाख की लागत से बननेवाले  2 पुल का शिलान्यास किया। इस की माँग स्थानीय लोग किये थे। सैनीटोला चौक से गोरियारी गाँव को जानेवाली सड़क के मुसरहनिया धार पर वर्तमान लोहा के पुल के समांतर कंक्रीट पुल का निर्माण किया जाना है। 3 करोड़ 94 लाख रुपये की लागत से बननेवाले इस पुल की लंबाई 212 मीटर होगी। इस के शिलान्यास पर धार के दोनों पार के ग्रामीणों ने अत्यंत खुशी जाहिर की। ग्रामीणों ने बताया कि लोहे का पुल काफी पुराना और कमजोर हो गया है, सांसद ने हमारी सुनी और अब जल्द ही यह पुल हमारे आवागमन को सुविधाजनक बनाएगा। इसी तरह 3 करोड़ 90 लाख रुपये की लागतवाले उच्च स्तरीय पुल के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास हुआ, जो शर्मा टोला के नजदीक छोटी नदी को पार करेगा। 5 स्पैनवाले इस पुल की लंबाई 18 मीटर होगी।


शुक्रवार, 26 अक्तूबर  2018

जनसमस्याओं का लिया जायजा

खगड़िया। आमजन की प्रगति को समर्पित रहने वाले स्थीनीय लोकसभा सदस्य चौधरी महबूब अली कैसर ने विभिन्न क्षेत्रों में परिभ्रमण किया। वे गांव कस्बों में कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही निकले ताकि जनता की समस्याओं को निकट से देख समझ सकें। कुछ किसानों के खेतों में लगी फसलों का भी उन्होंने मुआयना किया तो वहीं खेतों में सिंचाई की सुविधा के बावत कृषकों से बातचीत भी की। परिभ्रमण के पश्चात सांसद ने बताया कि स्वयं जनता के बीच जाकर मुझे अच्छा लगता है और यही मेरी आदत है। इससे तुरंत लोगों की समस्याओं का पता चलता है और उनका समाधान करने में मुझे सहूलियत होती है। 


बृहस्पतिवार, 25 अक्तूबर 2018

शहीद आशिष को नमन

सिमरी बख्तियारपुर। खगड़िया ज़िले के पसराहा थाने के अध्यक्ष के तौर पर अपराधियों से लोहा लेने के दौरान शहीद हुए आशिष को खगड़िया सांसद ने श्रद्धांजलि दी। सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने शदीद आशिष के सहरसा ज़िले के सिमरी बख्तियारपुर स्थित शहीद के पैतृक घर पर पहुंच कर श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने शोकाकुल परिजन से बात की और उन्हें सब्र रखने को प्रेरित किया। इस दौरान उनके साथ कई जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। उन्होंने शहीद के गांव में आशिष का स्मारक बनाने की पहल की और स्मारक की आधारशिला भी रखी गई।  सांसद ने शहीद आशिष सिंह को याद करते हुए कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। वे पुलिसकर्मियों और युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगे।


बुधवार, 24 अक्तूबर 2018

8  पुलों का शिलान्यास, खर्च होंगे 9.36 करोड़

खगड़िया। खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने साढ़े नौ करोड़ से अधिक रुपयों की लागत से बनने वाले 8 पुलों का शिलान्यास किया। ये सभी पुल विभिन्न सड़कों के बीच बनाए जाएंगे। खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के अंदर पड़ने वाले हसनपुर विधानसभी क्षेत्र के लोग इन पुलों से लाभान्वित होंगे। 3 करोड़ 31 लाख की लागत से चिरोटना कौराही ढाला के पास जबकि 51 लाख की खर्च से चिरोटना में आरसीसी पुल का निर्माण होगा। इसी तरह से सलहा चंदन में 95 लाख रुपये की लागत से, सलहा बुजुर्ग में 92 लाख के खर्च से पुल का निर्माण होना है। सांसद ने बताया कि क्षेत्र की जनता को दिए जा रहे पुलों के तोहफे में 1 करोड़ 16 लाख की लागत से बनने वाले लक्ष्मीनिया क्षेत्र में बनने वाला पुल, 1.15 करोड़ की लागत से बनने वाले अन्य पुल के अलावा 84 लाख का एक और पुल बनना है। सांसद ने बताया कि इन तीनों पुल के बन जाने से लक्षमीनिया और आस पास के लोगों को काफी राहत मिलेगी। श्री कैसर ने कहा कि सलहाचंदन के फुहिया इलाके में 8 लाख की लागत से एक छोटे पुल का भी निर्माण किया जाएगा; ताकि ग्रामीण आवागमन आसान हो सके। 8 स्थलों पर बनने वाले पुल के शिलान्यास समारोह में स्थानीय जनता ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और सांसद की भूरि-भूरि प्रशंसा की।


बुधवार, 24 अक्तूबर  2018

राजग की बैठक में समन्वय बनाकर जनहित के कार्य में जुटे रहने का आह्वान

खगड़िया। सांसद चौधरी महबूब अली उर्फ चौधरी महबूब अली कैसर ने जिले में आज राष्ट्रीय जनतान्त्रिक गठबन्धन (राजग) के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की। इस दौरान राजग में शामिल सभी दलों के स्थानीय प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में राजग की एकजुटता और सरकार के कार्यों और विभिन्न परियोजनाओं से जन-जन को अवगत कराने के लिए और तेज प्रयास करने पर विचार किया गया। आगामी लोकसभा निर्वाचन के दौरान खगड़िया संसदीय क्षेत्र और जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में राजग की मजबूत उपस्थिति बनाये रखने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर सांसद चौधरी महबूब अली उर्फ चौधरी महबूब अली कैसर ने कार्यकर्ताओं और राजग के स्थानीय नेताओं से आपसी समन्वय बनाये रखते हुए बूथ स्तर तक बेहतर कार्य करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि विरोधियों की बातों पर ध्यान देने से बेहतर है कि हम संगठन की मजबूती पर ध्यान केन्द्रित करें।


बुधवार, 24 अक्तूबर 2018

खगड़िया की जनता ने दिया प्यार

खगड़िया। स्थानीय लोकसभा सदस्य चौधरी महबूब अली उर्फ चौधरी महबूब अली कैसर आज यहाँ पहुँचे। विकास को समर्पित अपने सांसद के आने की प्रतीक्षा खगड़िया के लोग विभिन्न चौक-चौराहों पर कर रहे थे। क्षेत्रीय परिभ्रमण के दौरान कई गाँवों व मुहल्लों में आमजनता ने फूल माला पहनाकर अपने संसदीय प्रतिनिधि चौधरी महबूब अली का स्वागत किया। इस अपार प्यार से अभिभूत सांसद चौधरी महबूब अली ने कहा कि जनता को क्षेत्रीय प्रगति से मतलब है। उन्होंने आगे कहा- मैं खुशनसीब हूँ कि खगड़िया के सभी तबके के लोग से मुझे अपार स्नेह मिलता है। मैं सदैव क्षेत्र की प्रगति को समर्पित हूँ। 


 

 

 

Do you want to associate with this site