गिरिराज सिंह : विद्यार्थियों को गीता के श्लोक पढ़ाये जायें

गिरिराज सिंह

बेगूसराय। केन्द्रीय मन्त्री और बिहार के बेगूसराय से भाजपा के लोकसभा सांसद गिरिराज सिंह ने ने भागवत कथा कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान कहा कि मिशनरी विद्यालयों से पढ़कर विदेश जाने वाले ज़्यादातर भारतीय बीफ (गाय का मांस) खाना शुरू कर देते हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों में संस्कार डालने के लिए निजी विद्यालयों में श्रीमद्भगवद्गीता के श्लोकों की शिक्षा दी जानी चाहिये।
केन्द्रीय मंत्री गिरिराज ने कहा- प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को गीता का श्लोक सिखाया जाय और स्कूल में मंदिर बनाया जाय; क्योंकि मिशनरी स्कूलों में बच्चे पढ़-लिखकर डीएम, एसपी और इंजीनियर तो बन जाते हैं लेकिन वही बच्चे जब विदेश जाते हैं तो अधिकतर गोमांस का भक्षण करते हैं। उन्हें वह संस्कार ही नहीं मिल पाता है। लिहाज़ा ज़रूरी है कि बच्चों को बचपन से ही स्कूलों में गीता का श्लोक और हनुमान चालीसा पढ़ाया जाय।
गिरिराज सिंह ने भागवत कथा के उद्घाटन समारोह में आगे कहा- सरकारी स्कूलों में अगर मैं गीता का श्लोक और हनुमान चालीसा पढ़ाने की बात कहूँगा तो लोग कहेंगे कि भगवा एजेण्डा लागू किया जा रहा है। इस की शुरुआत प्राइवेट स्कूलों से होनी चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *